logo
Latest

रूसा के तत्वावधान में वॉल पेंटिंग और म्यूरल मेकिंग वर्कशॉप का भी आयोजन


चण्डीगढ़ : पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर -46 के पर्यावरण अध्ययन विभाग द्वारा विश्व पर्यावरण सप्ताह मनाया गया। इस दौरान पूरे सप्ताह कर्मचारियों और विद्यार्थियों को “फिट बॉडी और फिट प्लैनेट” का संदेश देते हुए साइकिल से कॉलेज आने के लिए प्रेरित किया गया। सेल्फी विद प्लांट ड्राइव का भी आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों और कर्मचारियों ने एक पौधा लगाते हुए सेल्फी भेजी। पर्यावरण की रक्षा और संरक्षण के लिए अपने कर्तव्य के प्रति छात्रों को प्रेरित और संवेदनशील बनाने के लिए, पर्यावरण संरक्षण वैकल्पिक सेमेस्टर-2 के छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक और “नो मोर एक्सटिंट” नामक एक स्किट प्रस्तुत किया गया।


रूसा के तत्वावधान में वॉल पेंटिंग और म्यूरल मेकिंग वर्कशॉप का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें “केवल एक ग्रह” की थीम को दर्शाएगा। कार्यशाला का आयोजन पर्यावरण अध्ययन विभाग द्वारा ललित कला विभाग के सहयोग से और रूसा द्वारा प्रायोजित किया जा रहा है। कला का काम न केवल परिसर की सुंदरता को बढ़ाएगा बल्कि पर्यावरण संरक्षण के संदेश को फैलाने में भी मदद मिलेगी।
कॉलेज की प्राचार्य डॉ आभा सुदर्शन ने छात्रों को संबोधित करते हुए अपने आसपास के वातावरण को बेहतर बनाने के लिए जमीनी स्तर पर काम करने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे व्यक्तिगत स्तर पर की गई छोटी-छोटी कार्रवाइयाँ प्रकृति को उसके प्राचीन रूप में संरक्षित करने में एक लंबा रास्ता तय कर सकती हैं। कार्यक्रम का आयोजन श्रीमती अरविंदर कौर, रूसा समन्वयक, डॉ. रितु सरसोहा (एचओडी) और डॉ. अमनप्रीत कौर, पर्यावरण अध्ययन विभाग और डॉ. मंदीप गिल, ललित कला विभाग द्वारा किया गया।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top