logo
Latest

एचएसआईआईडीसी सेक्टर-6 पंचकूला में किया 46 कर्मचारियों ने रक्तदान


पंचकूला : अस्पतालों में आई रक्त की कमी को पूरा करने के लिए एचएसआईआईडीसी सेक्टर 6 पंचकूला द्वारा इन-हाउस रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। कैम्प का आयोजन श्री यश गर्ग एमडी एचएसआईआईडीसी की प्रेरणा से हुआ। यह रक्तदान शिविर विश्वास फाउंडेशन पंचकूला व सिविल अस्पताल सेक्टर 6 पंचकूला के सहयोग से लगाया गया। कैम्प में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा पंचकूला का एहम योगदान रहा।


विश्वास फाउंडेशन की अध्यक्ष साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर के सफल आयोजन में एचएसआईआईडीसी से दिव्या कमल एचओडी पीएण्डए, विशाल मागों डीजीएम, संजय कुमार मित्तल एजीएम पीएण्डए, रितू नैन मैनेजर पीएण्डए, उर्मिल देवी व अन्य स्टाफ का सहयोग अति सराहनीय रहा। शिविर में 56 लोगों ने रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया, 10 को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की वजह से रक्तदान करने के लिए विशेषज्ञों द्वारा मना कर दिया गया। 46 डोनर्स ने इंचार्ज ब्लड बैंक डॉक्टर अमित सम्मी की देखरेख में रक्तदान किया।
डॉक्टर अमित सम्मी ने बताया की कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरतमंद की मदद हो सकेगी। इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर विश्वास फाउंडेशन से ऋषि सरल विश्वास, मुलखराज मनोचा, रणधीर सिंह, सत्य भूषण खुराना, श्याम सुन्दर साहनी, सविता साहनी व अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहे।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top