logo
Latest

उत्तराखण्डी आफिसर्स का स्वागत व सम्मान किया।


उत्तराखण्ड के जनसरोकार,कला संस्कृति, साहित्य संवर्धन के लिए विगत 100 वर्षों सतत् कार्यरत उत्तराखण्ड की सामाजिक संस्था गढ़वाल हितैषिणी सभा दिल्ली ने गढ़वाल भवन के भागीरथी हाल, पंचकुइया रोड़ दिल्ली में, राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित उत्तराखण्डी आफिसर्स का स्वागत व सम्मान किया। भारत गणराज्य के 75वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर उत्तराखंड मूल के निम्न चार जांबाज पुलिस/पैरामिलेट्री अधिकारियों को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया।


१- ललित मोहन नेगी (ए.सी.पी.दिल्ली पुलिस)
२- डी.एस.रावत (कमान्डेंट होम गार्ड)
३- जगदीश प्रसाद मैठाणी (ग्रुप कमान्डेंट NSG )
४- जयेन्द्र असवाल (सहायक इंन्टेलिजेन्स आफिस)

कार्यक्रम में दिल्ली एनसीआर  उत्तराखण्ड के विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने सहभागिता निभाई।
गढ़वाल हितैषिणी सभा के अध्यक्ष  अजय सिंह बिष्ट ने बताया सभा पदाधिकारियों, कार्यकारिणी सदस्य, सलाहकार समिति के सदस्य एवं आजीवन सदस्यों के साथ साथ समाज के गणमान्य लोगों, पत्रकार, रंगकर्मी एवं समाज सेवियों ने बड़ी संख्या में शिरकत की।

इस दौरान सम्मानित होने वाले आफिसर्स ने अपने अपने संस्मरण सुना कर माहौल को रोमांचक बना दिया।


गढ़वाल हितैषिणी सभा अध्यक्ष ने अपने सम्बोधन में सभी सम्मानित अधिकारियों को बधाई दी और कहा उत्तराखंड के आप प्रतिभावान महानुभावों का सम्मान करते हुए हम स्वयं को सम्मानित महसूस कर रहे हैं, हमें अपनी प्रतिभावों का सम्मान करना चाहिए जिससे, उत्कृष्ट जीवन शैली का अनुसरण आने वाली पीढ़ियों भी कर सकें और उत्तराखण्ड का नाम राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय फलक पर स्थापित कर सकें।


कार्यक्रम  में सभा के वरिष्ठ सलाहकार लिखीराम डबराल, विनोद बछेती,चारू तिवारी आदि उपस्थित रहे।

 

 

 

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top