logo
Latest

मतदान प्रतिशत बढ़ाने में जुटें सभी अधिकारी: डॉ. चौहान


गांव से बाहर रह रहे मतदाताओं से भी सम्पर्क करें

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली ऑनलाइन बैठक

पौड़ी : जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने 50 प्रतिशत से कम मतदान वाले पोलिंग बूथों में मतदान बढ़ाने के लिए विशेष अभियान चलाने और मतदान का प्रतिशत कम रहने की वजहों को ढूंढकर कार्य योजना बनाते हुए क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।
उन्होंने मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए संपर्क करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदाता जागरुकता अभियान में कोई भी संबंधित अधिकारी ढीलाही ना बरतें, इसको गंभीरता से लिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने निर्वाचन अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक लेते हुए कहा कि जिन पोलिंग बूथों में मतदान प्रतिशत कम रहता है, वहां मतदाताओं की कार्य योजना बनाते हुए भागीदारी बढ़ाई जाएं। मतदान प्रतिशत कम रहने का कारण जानकर उनका हल निकाला जाए। इसके लिए सर्वेक्षण कर दो दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने खंड विकास अधिकारियों को इसका नोडल अधिकारी बनाने के निर्देश दिए।
डॉ.चौहान ने मतदाता साक्षरता क्लब और बूथस्तरीय जागरुकता समूहों की ओर से मतदान जागरुकता के लिए चलाए गए कार्यक्रमों की मतदातावार रिपोर्ट तलब की। उन्होंने प्रवासी मतदाताओं की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कहा कि गांव से बाहर रह रहे मतदाताओं से दूरभाष पर संपर्क कर उनको मतदान हेतु प्रेरित किया जाए। इसके लिए उन्होंने विकास खंडों में कॉल सेंटर स्थापित करने के लिए कहा। इसके अलावा उन्होंने कंट्रोल रुम भी स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा मतदान में भागीदारी बढ़ाने के लिए स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों की भी मदद ली जाए।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top