logo
Latest

मोदी का डिजिटल इंडिया मिशन पहुंचा रेहड़ी-फड़ी तक, लेन-देन हुआ आसान : संजय टंडन


चंडीगढ़ : भाजपा उम्मीदवार संजय टंडन ने कहा कि आज एक साधारण चाय से लेकर रेहड़ी-फड़ी वाला, रिक्शा चालक और दुकानदार लेन-देन डिजिटल तरीके से कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन की पहल से सामान्य व्यक्ति सशक्त बना है। यह बात संजय टंडन ने सेक्टर-48 मोटर मार्केट में चुनाव प्रचार के दौरान दुकानदारों से बातचीत के दौरान कही।

उन्होंने एक दुकान के डेस्क पर लगे क्यूआर कोड को लेकर डिजिटल लेनदेन अपनाने को लेकर सराहना की।उन्होंने चर्चा के दौरान पीएम मोदी की ‘डिजिटल इंडिया’ और ‘मेक इन इंडिया’ जैसी परिवर्तनशाली पहलों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत में एक बड़ा बदलाव आया है, जिसने देश को डिजिटल रूप से सशक्त बनाया है, जिससे सभी क्षेत्रों में विकास हो रहा है।टंडन ने कहा कि डिजिटल भुगतान लेनदेन के लिए एक क्रांतिकारी उपकरण के रूप में उभरा है। मार्केटिंग अभियानों से लेकर तुरंत भुगतान, क्यूआर कोड से दैनिक जनजीवन में नया बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि भारत, मुख्य रूप से नकदी आधारित अर्थव्यवस्था, इतने बड़े पैमाने पर डिजिटल भुगतान लेनदेन को अपना सकता है। यह सब पीएम मोदी के दूरदर्शी सोच है, जिसने आज भारत को ‘डिजिटल भारत’ बना दिया है।

उन्होंने कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ की पहल रोजगार को बढ़ावा देने और अर्थव्यवस्था को मजबूती देने में कारगर साबित हुई है। इस पहल ने नौकरियों में नए अवसर खोले हैं, आर्थिक विकास को गति दी है और भारत को वैश्विक विनिर्माण शक्ति बनने की दिशा में आगे बढ़ाया है।

भाजपा उम्मीदवार ने सेक्टर 52, 7, 23, 45, 41, बडेहरी और बटरेला गांव में ईडब्ल्यूएस और एलआईजी कॉलोनी के माध्यम से अपनी ‘पदयात्रा’ के जरिये शहरवासियों से सीधा संवाद किया। टंडन को जबरदस्त समर्थन मिला और उन्होंने इसका श्रेय मोदी सरकार के विकास मॉडल में लोगों के भरोसे को दिया। टंडन ने मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत और चंडीगढ़ के विकास को समर्थन देने का आह्वान करते हुए कहा कि सांसद निर्वाचित होने के बाद शहर के सभी नागरिक मुद्दों को हल कराया जाएगा और “अगले 5 साल का कार्यकाल शहर का स्वर्णिम काल होगा।”

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top