logo
Latest

पहली जून को कमल का बटन दबाकर कांग्रेस को लगाओ रिजेक्शन का इंजेक्शन : स्मृति ईरानी


मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए बनवाये 4 करोड़ शौचालय

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजय टंडन के समर्थन में आज केंद्रीय महिला एवं विकास मंत्री स्मृति इरानी ने रामदरबार इंडस्ट्रियल एरिया 2 के दशहरा मैदान में आयोजित जनसभा में चंडीगढ़वासियों को आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसकी सहयोगी पार्टी आम आदमी पार्टी दोनों भ्र्ष्टाचार में संलिप्त हैं | इनका मजबूरी गठबंधन जगजाहिर ऐसे भ्र्ष्टाचारियों को सत्ता में आने से रोकने के लिए चंडीगढ़ की समस्त जनता पहली जून को पोलिंग बूथ पर कमल का बटन दबाकर कांग्रेस को रिजेक्शन का इंजेक्शन लगाए।

उन्होंने चुनावी जनसभा ‘महिला शक्ति सम्मान रैली’ को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिनके नेतृत्व में करोड़ों लोगों से जुड़ा भगवान् श्री राम के मंदिर का निर्माण हुआ और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के लोग हैं जिन्होंने पहले तो भगवान् श्री राम के अस्तित्व पर ही प्रश्न खड़े किये और बाद में तो न्यायालय में केस को खारिज करने के लिए केस भी लड़ा | यहाँ ही नहीं रुके जब माननीय अदालत का फैसला भी आया तो राम लल्ला की प्रान्त प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ही ठुकरा दिया |

केंद्रीय मंत्री ने देश की महिलाओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 10 साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए कांग्रेस पर तीखे वार किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने चार करोड़ शौचालय बनवा कर महिलाओं को सम्मान का जीवन दिया है। इसके साथ ही महिलाओं को आत्मनिर्भर व सशक्त बनाने के लिए जनधन खाते खुलवाए और केंद्र की योजनाओं का सीधा पैसा महिलाओं के खाते में पहुंच रहा है।

गरीब परिवारों की महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान मदद के लिए मातृ वंदना योजना शुरू की, 6 हजार रुपये गर्भवी महिलाओें को दिए जा रहे हैं। चंडीगढ़ में 33 हजार 812 महिलाओं के में 6 हजार रुपये के हिसाब से राशि पहुंची है। इसके साथ ही मुद्रा योजना के जरिये गरीबों को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए ऋण की सुविधा दी जा रही है। चंडीगढ़ में मुद्रा योजना के एक लाख 82 हजार लाभार्थी हैं, जिनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गारंटी ली है। इससे गरीब परिवारों की आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ ही उनकी अर्थव्यवस्था को मजबूती देने में भागीदारी भी बढ़ी है।

प्रधानमंत्री करते हैं गरीबों की चिंता

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीबों की चिंता करते हैं और 23 करोड़ महिलाओं के बैंक ख़ाते खुले हैं । कभी कोई सोच सकता है था कि बैंक खुद चलकर गरीब के घर तक पहुंचेगा। बैंकों की ओर से तर्क दिया जाता था कि गरीबों के पास न्यूनतम राशि नहीं है, इसलिए उनका खाता नहीं खुलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों की गारंटी ली और जीरो बैलेंस पर खाता खुला। कांग्रेस के दिग्गज नेता कहते थे कि दिल्ली से 100 रुपये भेजे जाते हैं और गरीबों तक 10 रुपये ही पहुंच पाते हैं, मगर अब दिल्ली से एक बटन से सीधे राशि लाभार्थियों के खाते में पहुंच रही है। 40 करोड़ गरीबों के खाते में 38 लाख करोड़ रुपये की राशि पहुंची है, जबकि कांग्रेस के शासन में यह राशि उनके नेताओं की जेब में जाती थी ।

केंद्रीय मंत्री ने अभी हाल ही में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के सामने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी और वरिष्ठ नेता पवन बंसल के झगड़े पर चुटकी लेते हुए कहा कि फोटो खिंचवाने की होड़ में झगड़ा हो रहा था। मगर असल वजह कुछ और ही है। चार जून को कांग्रेस गुल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब उनकी गाढ़ी कमाई को भी छीनना चाहती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, कांग्रेस न चैन से जीने देगी और न चैन से मरने देगी, यह कहावत अब सच होने जा रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना की आपदा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन वितरित किया और सबको मुफ्त में वैक्सीन भी लगवाई। कांग्रेसियों ने मुफ्त में वैक्सीन भी लगवाई और मोदी को गाली भी दी।

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए चंडीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन ने कहा, “यह पीएम मोदी के नेतृत्व का जादू है जिसने इस लोकसभा चुनाव में ‘भ्रष्टाचार’ के मुद्दे को खत्म कर दिया है, विपक्ष अब किसी भी ठोस मुद्दे के बिना असहाय हो गया है।” टंडन ने कहा “’ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा’ (न मैं भ्रष्टाचार करूंगा, न दूसरों को करने दूंगा’) मोदी जी ने यह करके दिखाया है।“

उन्होंने कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मनीष तिवारी से पूछा कि जिस पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल स्वयं के साथ हुई छेड़छाड़ का आरोप आप के मुखिया अरविन्द केजरीवाल के निजी सचिव विभव पर लगाया और वो जेल में हैं , ऐसी पार्टी जो महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करे और उनको प्रताड़ित करे तो आप मौनी बाबा बन कर बैठे रहें ऊँगली तो आप पर भी उठेगी | आपकी चुप्पी का क्या राज है मनीष जी जरा बताएं तो सही | आखिर कौन से इतने राज है आप के वरिष्ठ नेताओं के जो महिला के अत्याचार को अत्याचार न मान कर आरोपी को बचाने का काम कर रहे हैं | उन्होंने उपस्थित सभी लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि आप सभी को पहली जून को कमल का बटन दबा कर यहाँ से आपका अपना भाजपा के उम्मीदवार को जिताना है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बनने जा रही सरकार जो कि 400 पार का संकल्प लेकर बनने जा रही है अपना सहयोग करना है |

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top