logo
Latest

78वें स्वतंत्रता दिवस पर सेना प्रशिक्षण कमान द्वारा स्वतंत्रता बाइक रैली का आयोजन


शिमला: मुख्यालय सेना प्रशिक्षण कमान (आरट्रैक) शिमला ने 78वें स्वतंत्रता दिवस 2024 के उपलक्ष्य में एक ‘स्वतंत्रता बाइक रैली’ का आयोजन किया। 100 किलोमीटर की इस बाइक रैली का शुभारम्भ आज सेना प्रशिक्षण कमान के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल धीरेंद्र सिंह कुशवाह ने शिमला के अन्नाडेल से झंडी दिखा कर किया।

मोटरसाइकिल चालकों की इस उत्साही टीम में शिमला के 36 सैन्यकर्मी और उत्साही नागरिक शामिल हुए, जिन्होंने रैली के दौरान शिमला-कुफरी-चैल-कंडाघाट-शिमला का रास्ता तय किया। इस बाइक रैली को इस तरह से तैयार किया गया कि यह चालकों को सशस्त्र बलों द्वारा किए गए वीरतापूर्ण बलिदान को याद करने और युवा पीढ़ी को राष्ट्र निर्माण और साहसिक कार्य के लिए प्रेरित करने का अवसर प्रदान करे । इस पहल का उद्देश्य न केवल स्वतंत्रता दिवस की भावना का सम्मान करना है, बल्कि ‘सांस्कृतिक और क्षेत्रीय विविधता में एकता’ को भी उजागर करना है।

मोटरसाइकिलों पर तिरंगा लहराते हुए रैली के सवारों ने युवाओं और स्थानीय लोगों को विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों और संवाद के माध्यम से सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। इस रैली के माध्यम से भारतीय सेना और क्षेत्र के स्थानीय लोगों के बीच समन्वय, अनुरूपता और सहयोग भी दिखाई दिया।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top