logo
Latest

तीन दिवसीय 5वीं चंडीगढ़ स्टेट योगासन स्पोर्ट्स चैंपियनशिप-2024 का आयोजन जारी


एशियन गेम्स-2026 में योगासन को एक खेल के रूप में शामिल करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉ जयदीप आर्य ने भी उपस्थिति दर्ज कराई

चण्डीगढ़ : चण्डीगढ़ योगासन एसोसिएशन (योगासन भारत से संबद्ध) द्वारा सरकारी कॉलेज ऑफ योग एजुकेशन एंड हेल्थ सेक्टर-23ए के सहयोग से कॉलेज परिसर में चल रही तीन दिवसीय 5वीं चंडीगढ़ स्टेट योगासन स्पोर्ट्स चैंपियनशिप-2024 के दौरान आज विश्व योगासन और योगासन भारत के महासचिव डॉ जयदीप आर्य तथा हरीश चंद्र, रजिस्ट्रार, हरियाणा योग आयोग ने यहां उपस्थिति दर्ज कराई।

चण्डीगढ़ योगासन एसोसिएशन के सचिव रोशन लाल ने डॉ जयदीप आर्य, विश्व योगासन और योगासन भारत के महासचिव का परिचय देते हुए बताया कि उन्होंने जापान में आयोजित होने वाली एशियन गेम्स-2026 में योगासन को एक खेल के रूप में शामिल करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह उपलब्धि एथलीटों को अपने कौशल प्रदर्शित करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करेगी, जिससे खेल में अधिक प्रतिस्पर्धा और उत्कृष्टता को बढ़ावा मिलेगा, और योगासन को एक प्रतिस्पर्धी खेल के रूप में अपनाने के लिए एक नई पीढ़ी के एथलीटों और उत्साही लोगों को प्रेरित किया जाएगा।

चैंपियनशिप के दौरान डॉ आर्य ने योगासन एसोसिएशन चंडीगढ़ के मेरिटोरियस खिलाड़ियों अभय मिश्रा, देव, दलीप, विनय, ईश्वर और प्रमिला के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर के कोच प्रभाकर को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और योगदान के लिए सम्मानित किया। एथलीटों द्वारा सम्मोहक योग प्रदर्शन भी किया गया। डॉ आर्य ने एसोसिएशन के पंजीकृत खिलाड़ियों के लिए स्मार्ट आईडी कार्ड लॉन्च किया। इस अवसर पर डॉ एमके विरमानी, सलाहकार, डॉ एमएस कंबोज, अध्यक्ष  जितेंद्र सिंह, प्रतियोगिता निदेशक रोहित घावरी, आयोजन सचिव आशु प्रताप, प्रबंधक, मनीषा शर्मा, कार्यकारी सदस्य और चंडीगढ़ योगासन एसोसिएशन के अन्य प्रमुख पदाधिकारियों ने भी भाग लिया।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top