logo
Latest

भारतीय सेना द्वारा एम्स बठिंडा के सहयोग से पूर्व सैनिकों के लिए चिकित्सा और कैंसर स्क्रीनिंग शिविर का आयोजन


बठिंडा/चंडीगढ़: भारतीय सेना के सप्त शक्ति कमांड के ब्लैक चार्जर ब्रिगेड ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बठिंडा के सहयोग से आज बठिंडा जिले के तलवंडी साबो में पूर्व सैनिकों के लिए एक चिकित्सा और कैंसर-स्क्रीनिंग शिविर का आयोजन किया गया। यह चिकित्सा शिविर ‘राष्ट्र के प्रति आपकी सेवा के लिए आभार’ थीम के तहत आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने तथा सैनिकों द्वारा प्रदान की गई मानवीय सेवा के लिए आयोजित किया गया था।

चिकित्सा शिविर का संचालन भारतीय सेना और एम्स बठिंडा के डॉक्टरों की एक संयुक्त टीम द्वारा किया गया था जिसमें ई एन टी, सर्जिकल और दंत चिकित्सा देखभाल के विशेषज्ञ शामिल थे। चिकित्सा सेवाओं के अलावा, चिकित्सा टीम द्वारा पूर्व सैनिकों की कैंसर जांच भी की गई। माता साहिब कॉलेज, तलवंडी साबो ने मेडिकल टीम की सहायता के लिए छात्रों द्वारा स्वैच्छिक सामुदायिक सेवा सहित प्रशासनिक सहायता प्रदान की।

भारतीय सेना पूर्व सैनिक निदेशालय (डीआईएवी) डीपीडीओ और ईसीएचएस के तत्वावधान में पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जिसमें 430 पूर्व सैनिकों ,वीर नारियों और उनके परिजनों ने भाग लिया।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top