logo
Latest

क्लब महिंद्रा द्वारका: आध्यात्मिकता, संस्कृति और प्रकृति का आदर्श संयोजन


अपने मन-मस्तिष्क को तृप्त करने के लिए द्वारका स्थित भगवान कृष्ण के पवित्र और प्राचीन साम्राज्य के दर्शन के लिए जाएं, जहां कालातीत संस्कृति के साथ प्रकृति का प्रचुर सौंदर्य का अभूतपूर्व मेल है। यह मंत्रमुग्ध कर देने वाला मिश्रण इसे आकर्षक पर्यटक स्थल बनाता है और वास्तव में आपके तथा आपके परिवार को यादगार अनुभव प्रदान करता है। प्राकृतिक सौन्दर्य के बीच स्थित द्वारका का आध्यात्मिक महत्व आपको हर कदम पर अपनी भव्यता से मोहित करता है। द्वारका में, हर पल इतिहास और वर्तमान के मिश्रण का अहसास होता है जिससे आपकी छुट्टी असाधारण बन जाती है।

क्लब महिंद्रा द्वारका, भारत के सबसे प्रतिष्ठित तीर्थ स्थलों में से एक में स्थित है, जो लुभावने मंदिरों, आकर्षक वास्तुशिल्प और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से घिरा हुआ है। रिज़ॉर्ट द्वारका मंदिर के पास है और यह धार्मिक माहौल में छुट्टियां बिताने के इच्छुक लोगों के लिए उपयुक्त है। यह रिज़ॉर्ट एनएच8 राजमार्ग के पास सुविधाजनक रूप से स्थित है और यहां देश भर के पर्यटकों के लिए पहुंचना आसान है। इसके अलावा, रिज़ॉर्ट में मेहमानों के लिए बहुत सी रोमांचक गतिविधियों की व्यवस्था है।

क्लब महिंद्रा द्वारका के 44 भव्य कमरे नवीनतम सुविधाओं से सुसज्जित, विलासिता की मिसाल पेश करते हैं। सदस्य, स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं, पूल के किनारे मौज-मस्ती कर सकते हैं, या विश्व स्तरीय व्यायामशाला में अपने-आप के साथ वक़्त गुज़ारने का आनंद ले सकते हैं। नाश्ते से लेकर रात के खाने तक, रेस्तरां जीमन में हमारे विशेषज्ञ शेफ, स्थानीय गुजराती व्यंजनों और अंतरराष्ट्रीय मेनू के संयोजन के साथ खाने का आनंददायक अनुभव प्रदान करते हैं। सूरती मुठिया, सेव टमाटर, लसनिया बटाटा, कोबी वताना नु शाक, या सात्विक थाली जैसे स्थानीय व्यंजनों का आनंद लेना न चूकें।

👉 इस लिंक पर क्लिक करें  Lava Blaze Curve 5G (64MP कैमरा, 16GB RAM) के साथ लॉन्च

मनमोहक अरब सागर के तट पर स्थित, द्वारका 1100 से 1200 ईस्वी के दौरान बने प्राचीन मंदिरों और मूंगा की चट्टानों(कोरल रीफ) के बीच ताज़गी का अहसास कराता है। भगवान कृष्ण से आशीर्वाद लेने के लिए द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन के बाद भड़केश्वर महादेव मंदिर भी जा सकते हैं। भारत के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक, नागेश्वर मंदिर, द्वारका में आपके अवकाश को आध्यात्मिक रूप से संतुष्टिदायक बनाता है।

किसी द्वीप पर असाधारण अनुभव हासिल करने के लिए बेट द्वारका जाएं, जो डॉल्फिन स्पॉटिंग, समुद्री भ्रमण और आउटडोर कैंपिंग के लिए मशहूर है। आप गागा वन्यजीव अभयारण्य की सुंदरता में डूब सकते हैं, जहां के खूबसूरत रास्ते आपको फ्लेमिंगो के झुंड के बीच ले जाते हैं, और आप अरब सागर के सुंदर समुद्र तट सुकून पा सकते हैं। रिज़ॉर्ट में बच्चों के लिए बोर्ड गेम, पूल, ज़ॉर्बिंग और साइकिलिंग सहित कई इनडोर और आउटडोर गतिविधियां मौजूद हैं।

द्वारका के खूबसूरत माहौल के बीच जब सूरज डूबता है तो एक अद्भुत गतिविधि आपका इंतज़ार कर रही होती है और वह है, सनसेट ट्रेकिंग। पारंपरिक गरबा नृत्य की लयबद्ध ताल के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम जारी रहता है, जहां सदस्य गुजरात की लोक विरासत के आनंदमय और जीवंत उत्सव में भाग ले सकते हैं। रात में, रिज़ॉर्ट थीम नाइट्स के साथ विभिन्न किस्म की गतिविधियों के केंद्र में बदल जाता है, जो जोश और उत्साह को बढ़ाता है। शानदार कराओके इवनिंग आपको डांस फ्लोर की ओर आकर्षित करती है और बेशुमार मनोरंजन प्रदान करती है। यह सिर्फ रुकने की जगह नहीं है; यहां विभिन्न किस्म की गतिविधियां उपलब्ध हैं जिससे आपकी छुट्टी में चार चांद लग जाते हैं। इस रमणीय गंतव्य पर हर पल आपके और आपके परिवार के लिए छुट्टी का शानदार अनुभव होना तय होता है।

इसके अलावा, सीएम द्वारका ने द्वारका के लिए जेडडब्ल्यूएल, जीरो वेस्ट टू लैंडफिल में प्लेटिनम पुरस्कार हासिल किया है। यह रिज़ॉर्ट पुनर्चक्रित जल उत्पादन के लिए ईटीपी और एसटीपी जैसी अपशिष्ट जल प्रबंधन प्रणाली का उपयोग करती है। पानी की बर्बादी को कम करने के उद्देश्य से वाटर डिस्पेंसर के लिए कंट्रोल्ड एयरेटर स्थापित किए गए हैं। इसके अलावा, यहां गर्म पानी के लिए 4000-5000 लीटर वाला सोलर हॉट वाटर सिस्टम है और बिजली की खपत को कम करने के लिए एसी तथा फ्रिज के लिए सब-ज़ीरो तय किया गया है ताकि कार्बन पदचिह्न शून्य रहे।

यह रमणीय गंतव्य में आपके और आपके परिवार के लिए हर पल अविस्मरणीय छुट्टी का अनुभव सुनिश्चित होता है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top