logo
Latest

कुमाऊँ सभा चंडीगढ़ की प्रथम अंतर क्षेत्रीय समिति क्रिकेट प्रतियोगिता सपन्न


क्रिकेट प्रतियोगिता के विजेता बनी धनास की ऐरीया कमेटी की टीम व उपविजेता रही खरड़ ऐरीया कमेटी की टीम

चंडीगढ़ : कुमाऊं सभा चंडीगढ़ पंजीकृत द्वारा पहला इंटर एरिया कमेटी क्रिकेट टूर्नामेंट दिनांक 12 मई, 2024 को पंजाब यूनिवर्सिटी में करवाया गया ।कुमाऊँ सभा के मिडिया प्रभारी शशी प्रकाश पांण्डे ने बताया इस टूर्नामेंट में कुमाऊं समाज की 14 टीमों ने हिस्सा लिया। टूर्नामेंट में कुल 13 मैच खेले गए! सेमी फाइनल में खेले मैचों में कुमाऊं वॉरियर धनास ने ठेठ पहाड़ी एरिया कमेटी मलोया की टीम को और कुमाऊं टाइगर खरड़ की टीम ने मनी माजरा एरिया कमेटी चंडीगढ़ की टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल का मैच बहुत ही रोमांचक रहा जिसमें कुमाऊं वॉरियर धनास की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। धनास की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुक्सान पर 57 रन बनाए। जिसके जवाब में कुमाऊं टाइगर खरड़ की टीम 51 रन ही बना पाई।

कुमाऊं वॉरियर धनास ने यह मैच 6 रन से जीत जीत कर विजेता ट्रॉफी अपने नाम की। टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार कुमाऊं वॉरियर्स खरड़ के दीपक सिंह रावत को मिला, जबकि बेस्ट बॉलर का खिताब को कुमाऊं टाइगर्स खरड़ के ओम को मिला! मैन ऑफ द सीरीज का खिताब कुमाऊं वॉरियर्स धनास के हरि सिंह रावत को मिला। इस टूर्नामेंट की खास बात यह रही कि सभी मैचों की कमेंट्री कुमाऊंनी भाषा में की गई। इस टूर्नामेंट में श्री माधो सिंह , चीफ एडमिनिस्ट्रेटर, होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल, न्यू चंडीगढ़ तथा श्री सुरजीत ठाकुर , एम.डी., चंडीगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंटरनेट मार्केटिंग और समाजसेवी पहुंचें। श्री माधो सिंह ने युवाओं को अपनी संस्कृति और जड़ों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जबकि श्री सुरजीत ठाकुर ने युवाओं को अपने सपनों को पूरा करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहने का मंत्र दिया। सभा के प्रधान श्री मनोज रावत जी द्वारा सभी उपस्थित दर्शकों और टीमों का विशेष रूप से धन्यवाद किया तथा बताया कि कुमाऊं सभा चंडीगढ़ भविष्य में भी युवाओं के लिए इसी प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेगी। टूर्नामेंट के आयोजन की सारी प्रशासनिक जिम्मेवारी श्री दीपक सिंह परिहार सभा के महासचिव, श्री नारायण सिंह रावत, कोषाध्यक्ष तथा कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों द्वारा निभाई गई! नवीन तिवारी द्वारा कुमाऊँनी भाषा में कैंमटी् की गई।

कुमाऊँ सभा के उपप्रधान गोकुल नगरकोटी, बसंत अधिकारी , राजेन्द्र नगरकोटी, भुवन बेलवाल, केशव तिवारी, उमेश, दलीप चौहान सहित कुमाऊँ सभा की पूरी कार्यकरणी,ऐरीया कमेटी मौजूद रहे, व कुमाऊँ सभा के पूर्व अध्यक्ष बचन सिंह नगरकोटी , दिलीप सिंह गेड़ा, व थान सिंह बिष्ट , प्रवीन रावत, बिसन सिंह कडारी, बलबीर सिंह रावत, नरेंद्र सिंह मनराल, राजेन्द्र सिंह रौतेला, मदन मोहन जोशी, आंनद करोगां, दर्षन करोगां, समेत सभा के वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहे। यह प्रतियोगिता कुमाऊँ सभा के प्रधान मनोज रावत की अध्यक्षता में हुई व खेल सचिव मदन रावत, राकेश उपाध्याय द्वारा सभी खिलाड़ियों को दिशा निर्देंश खेल के बारे में दिये गये।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top