logo
Latest

भारी वर्षा और ओलों के बावजूद इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट्स डिपार्टमेंट तीन दिवसीय नार्थ जोन हॉकी टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत


एजी पंजाब ने एजी जम्मू-कश्मीर को 9-0 से हराया
चण्डीगढ़ : कार्यालय महालेखाकार (लेखा व हक.) पंजाब एवं चण्डीगढ़ द्वारा आयोजित इंडियन ऑडिट एंड अकाउंट्स डिपार्टमेंट के तीन दिवसीय नार्थ जोन हॉकी टूर्नामेंट की शुरुआत सेक्टर-42 स्थित हॉकी स्टेडियम में हुई। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि कमलजीत सिंह रामूवालिया, प्रधान निदेशक लेखापरीक्षा (केन्द्रीय), चण्डीगढ़ ने किया। इस अवसर पर तेग सिंह, महालेखाकार ने उपस्थित अधिकारियों और खिलाडियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह बेहतरीन खेल हमारा राष्ट्रीय खेल है और इसे निरंतर बढ़ावा मिलना चाहिए। यह खेल टीम भावना का बेहतरीन उदाहरण है। इसके बाद इस तीन दिवसीय खेल कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी गई। इस टूर्नामेंट में एजी पंजाब, एजी हरियाणा, एजी दिल्ली, एजी जम्मू-कश्मीर, एजी यूपी, एजी हिमाचल प्रदेश कार्यालयों के टीम भाग ले रहीं हैं।
राजीव मेहरा ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले मैच में एजी यूपी ने एजी हिमाचल को 6-1 से हराया। खेल के 10वें मिनट में एजी यूपी के एहतेशाम ख़ान ने पहला गोल किया। फिर 12वें मिनट में एजी यूपी के इमरान ख़ान जूनियर ने दूसरा गोल दाग दिया। खेल के 15वें मिनट में इमरान ख़ान सीनियर ने अपने टीम की तरफ़ से तीसरा गोल करके अपनी टीम की जीत लगभग निश्चित कर ली। परंतु खेल के 20वें मिनट में एजी हिमाचल के कवलजीत सिंह ने एजी हिमाचल के तरफ़ से पहला गोल करके मैच का स्कोर 3-1 करके मैच में जान फूंक दी। परन्तु मैच के 24वें और 40वें मिनट में एजी यूपी के इमरान ख़ान जूनियर ने अपने इस मैच में गोलों की हैट्रिक पूरी की और मैच का स्कोर 5-1 कर दिया। फिर मैच के 44 वें मिनट में एजी यूपी के जैग़म मश्कर ने गोल करके अपनी टीम को 6-1 जीत दिला दी। मैच अंतरराष्ट्रीय अंपायर हरप्रीत सिंह गिल और आर गोविन्दराजन के निगरानी में खेला गया।
दोपहर बाद टूर्नामेंट का दूसरा मैच एजी पंजाब और एजी जम्मू कश्मीर के बीच खेला गया जो लगभग एकतरफ़ा रहा। एजी पंजाब के खिलाड़ियों ने शुरू से ज़बरदस्त प्रदर्शन करते हुए एजी जम्मू कश्मीर को 9-0 से हरा दिया। खेल के पहले मिनट में ही पहला गोल एजी पंजाब के पवन बस्सी ने किया। मैच के दूसरे और चौथे मिनट में रणवीर सिंह ने एजी पंजाब की ओर से 2 गोल करके एजी पंजाब को अपराजित बढ़त दिला दी। इस मैच में एजी पंजाब के प्रमुख खिलाड़ी रवीन्द्र सिंह और परमिंदर सिंह ने 3-3 गोल करके गोलों की हैट्रिक जमाई। यह मैच अंतरराष्ट्रीय अंपायर मीनाक्षी सुंदरम और गौरव मेहता की निगरानी में संपन्न हुआ। कल इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें पहला मैच एजी यूपी और एजी के बीच खेला जाएगा और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला एजी पंजाब और एजी हरियाणा के बीच खेला जाएगा।

TAGS: No tags found

Video Ad


Top