logo
Latest

टाटा स्टील ने पंजाब के लुधियाना में पूरी तरह ऑटोमेटेड कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर का उद्घाटन किया


कंपनी ने पंजाब में अपना पहला ऐसा सर्विस सेंटर लॉन्च करने के लिए कृष्णा बिजनेस एसोसिएट्स के साथ साझेदारी की

कटक, गाजियाबाद और विजयवाड़ा के बाद यह टाटा स्टील का चौथा कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर है

लुधियाना : टाटा स्टील ने आज निर्माण उद्योग को अनुकूलित रिइफोर्समेंट उत्पादों और समाधानों की पेशकश करने के लिए लुधियाना में एक पूरी तरह से ऑटोमेटेड कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर का उद्घाटन किया। सेंटर का उद्घाटन टाटा स्टील के लॉन्ग प्रोडक्ट्स के वाईस प्रेसिडेंट आशीष अनुपम ने कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों और चैनल पार्टनर प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया।

अत्याधुनिक पूरी तरह से स्वचालित डाउनस्ट्रीम मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी 5 एकड़ में फैली हुई है और इसकी उत्पादन क्षमता 1500 टीपीएम (टन प्रति माह) है। यह सुविधा टिस्कॉन रेडीबिल्ड के तहत कप्लर थ्रेडिंग के साथ अनुकूलित कट एंड बेंड टाटा टिस्कॉन टीएमटी सरिया और बोर पाइल केज का उत्पादन करेगी। आगे चलकर, फैसिलिटी वेल्डेड वायर मेष को शामिल करने के लिए अपने डाउनस्ट्रीम समाधान पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी, इस प्रकार खुद को “वन-स्टॉप डाउनस्ट्रीम कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर” के रूप में स्थापित करेगी। यह फैसिलिटी कंपनी के चैनल पार्टनर कृष्णा बिजनेस एसोसिएट्स के सहयोग से बनाई गई है।

यह अत्याधुनिक सुविधा टाटा स्टील का चौथा ऐसा केंद्र है, जिसके तीन अन्य केंद्र कटक, गाजियाबाद और विजयवाड़ा में हाल ही में बिज़नेस के उद्देश्य से खोले गए हैं।

टाटा स्टील के लॉन्ग प्रोडक्ट्स के वाईस प्रेसिडेंट आशीष अनुपम ने कहा, “आज एक महत्वपूर्ण उपलब्धि का दिन है क्योंकि हम लुधियाना में अपने पूर्ण ऑटोमेटेड कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर का उद्घाटन कर रहे हैं। यह उद्यम डाउनस्ट्रीम बिजनेस में हमारे बढ़ते फोकस के माध्यम से भारत के निर्माण क्षेत्र को आकार देने के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।” कृष्णा बिजनेस एसोसिएट्स के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से, हमारा लक्ष्य निर्माण क्षेत्र के लिए अनुकूलित नवीन पेशकश प्रदान करना और क्षेत्र में बढ़ती बुनियादी संरचना की मांग को पूरा करना है। कंपनी ने चंडीगढ़ में एईसी (आर्किटेक्चर, इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन) कम्युनिटी की ‘कन्वर्स टू कंस्ट्रक्ट’ बैठक भी आयोजित की। इस बैठक में इंफ्रास्ट्रक्चर, आवास और औद्योगिक क्षेत्रों के सौ से अधिक ग्राहकों और सलाहकारों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित उद्योग वक्ताओं ने भाग लिया: टीजेके मशीनरी से स्पार्टाको प्लुचिनोटा और एनआईसीएमएआर से प्रशांत कुमार श्रीराम। उन्होंने क्रमशः “दुनिया भर में नवीनतम निर्माण प्रौद्योगिकियों” और “निर्माण में ग्रीन स्टील की भूमिका” पर विचारोत्तेजक प्रस्तुतियाँ दीं।

पूरी तरह से ऑटोमेटेड कंस्ट्रक्शन सर्विस सेंटर निर्माण उद्योग को आकार देने और टाटा स्टील को एक ज्ञान-गहन लीडर के रूप में स्थापित करने में मदद कर रहे हैं, जो पारंपरिक इस्पात उत्पादन से परे नवाचार और उत्कृष्टता के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दोहराता है और निर्माण क्षेत्र के लिए एक व्यापक समाधान प्रदाता के रूप में आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करता है। कंपनी की योजना 2025 तक देश भर में 10 ऐसे केंद्र खोलने की है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top