logo
Latest

त्रिवार्षिक राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन वीर नारियों और दिग्गजों के मुद्दों को हल करने के लिए विशेष आंतरिक सत्र आयोजित


चंडीगढ़ : चंडीमंदिर मिलिट्री स्टेशन में वॉर डेकोरेटेड इंडिया के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल जीएस सिहोता और सम्मेलन की प्रबंधन समिति के तत्वावधान में आज त्रिवार्षिक राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन एक विशेष आंतरिक सत्र आयोजित किया गया।

सत्र के दौरान, वीर नारियों और युद्ध से सम्मानित दिग्गजों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई और उनका समाधान किया गया। संबंधित राज्य सरकारों द्वारा पेंशन, चिकित्सा और वार्षिकी भुगतान व्यक्तिगत रूप से सामने लाए गए कुछ मुद्दे थे। इन मुद्दों के समाधान के लिए राज्य सैनिक बोर्ड के निदेशकों और संबंधित क्षेत्रों के वरिष्ठ कमांडरों से संपर्क करने पर भी सहमति जताई गई।

इस अवसर पर, ब्रिगेडियर बीएस गिल, वीर चक्र, जाट रेजीमेंट को सर्वसम्मति से वॉर डेकोरेटेड इंडिया के अगले अध्यक्ष के रूप में चुना गया। उन्होंने 1971 के भारत पाक युद्ध, श्रीलंका में आईपीकेएफ ऑपरेशन, कारगिल ऑपरेशन और उत्तर पूर्व में काउंटर इंसर्जेंसी ऑपरेशन में व्यापक सेवा में सक्रिय भागीदारी निभाई है। उनके दोनों बेटे भी भारतीय सेना में वरिष्ठ अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top