logo
Latest

हिमाचल महासभा ने आयोजित किया स्वच्छता अभियान


आम जनता को भी सफाई के प्रति किया जागरूक
⁠चुनाव अभियान के तहत वोट डालने की महत्व पर किया जागरूक

चंडीगढ़- हरीश शर्मा। “हम सबकी एक मशाल, स्वच्छता है हमारी पहचान।खुद रखोगे साफ, तभी अगली पीढ़ी बटाएंगी हाथ॥” इस स्लोगन से शुभारंभ करते हुए हिमाचल महासभा पंजीकृत चंडीगढ़ के प्रधान पृथ्वी सिंह प्रजापति की अध्यक्षता में सेक्टर 40 चंडीगढ़ में स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें हिमाचल महासभा चण्डीगढ़ के उप प्रधान संजीव कुमार, उप प्रधान राकेश बारोटिया, सचिव भागीरथ शर्मा, महासचिव रमेश सोहड, वित्तीय सचिव देशराज चौधरी, सलाहकार एम. एल. राणा, सलाहकार संतोष भारद्वाज, सीनियर पैटर्न सदस्य के. एल. दओल के अलावा अन्य कार्यकारिणी सदस्यों ने गर्मजोशी से हिस्सा लिया। साथ में ही विश्व हिंदू परिषद के प्रधान एडवोकेट अरविंद मोदगिल भी मौजूद रहे। इस स्वच्छ भारत अभियान के तहत सफाई अभियान शिव शक्ति मंन्दिर सेक्टर 40 से प्रारम्भ कर नज़दीक पार्क, स्कूटर मार्केट, बूथ मार्केट , रैजिडैशियंल ऐरिया कवर करते हुए सेक्टर 40ए में समाप्त किया।


इस अवसर पर महासचिव भागीरथ शर्मा ने उपस्थित सदस्यों का हिमाचल महासभा के साथ पूरी तनदेहि से जुड़े रहने पर आभार प्रकट किया। स्वच्छता अभियान के साथ-साथ सभी सदस्यों ने सेक्टर 40 में आम जनता को भी सफाई के प्रति जागरूक किया। सभा के सदस्य द्वारा सेक्टर 40 के पार्कों, मंदिरों के इर्द-गिर्द तथा मार्केट सभी जगह जहां भी कूड़ा दिखता था, इकट्ठा करके कूड़ादान में डालकर स्वच्छता अभियान की एक मिसाल आम जनता के सामने प्रस्तुत की।
हिमाचल महासभा चंडीगढ़ में हर माह एक ना एक सामाजिक कार्य करती रहती है। स्वच्छता अभियान के साथ-साथ आम जनता को वोट के महत्व को बताते हुए वोट डालने के प्रति भी जागरूक किया। मार्च माह में हिमाचल महासभा द्वारा मुफ्त चिकित्सा शिवर लगाया गया था, अप्रैल माह में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया था। उन्होंने आगामी कार्यक्रमों पर बताया कि दो माह में जून में सभा द्वारा छबील लगाई जाएगी एवं जुलाई माह में पौधारोपण भी किया जाएगा तथा आम जनता को भी पौधों के बारे में जागरूक किया जाएगा।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top