logo
Latest

चंडीगढ़ के बुटेरला गांव में पौधरोपण संपन्न


चंडीगढ़। जय मधुसूदन जय श्रीकृष्ण फाउंडेशन और मेहर चन्द महाजन डी ए वी कॉलेज फॉर वोमेन सेक्टर 36 चंडीगढ़ के उन्नत भारत अभियान सेल,डिपार्टमेंट ऑफ़ बॉटनी एंड ऐड ऑन कोर्स इन फ्लोरिकल्चर एंड लैंडस्केपिंग के संयुक्त तत्वावधान में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत बुटेरला गाँव के पार्क में 100 फूलदार पौधे लगाये गए । पौधारोपण के इस कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद हरदीप सिंह का विशेष सहयोग रहा और उन्होंने पौधों के महत्व को हमारे मानव जीवन के लिए बताया ।


फाउंडेशन के संस्थापक प्रभुनाथ शाही ने सभी सहभागियों से पौधे लगाकर उसे पेड़ बनाने का आग्रह किया और पर्यावरण के संरक्षण तथा संवर्धन में वृक्ष की उपयोगिता को समझाया ।
इस अवसर पर फाउंडेशन के पर्यावरण सह प्रमुख दीपक शर्मा ने हरदीप सिंह को पौधा भेंटकर फाउंडेशन परिवार की ओर से सम्मानित किया और अन्य आगंतुकों को भी बॉटनी की विभागाध्यक्ष डॉ गुंजन सूद ने औषधीय पौधे सप्रेम भेंट किए। पर्यावरण के प्रति समर्पित निष्ठावान वरिष्ठ पर्यावरण प्रेमी विश्वंभर और संजय कुमार का सादर धन्यवाद किया गया। इस पौधरोपण के कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्राओं ने उत्साहपूर्वक पौधरोपण कर पौधों के बचाने का संकल्प लिया ।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top