logo
Latest

एक क्लिक पर बन सकेगें मतदान शपथ अभियान का हिस्सा


 जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किया पहला प्रमाण पत्र

रुद्रप्रयाग : जनपद में आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 को सफल बनाने एवं शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने को जनपद की स्वीप टीम ने बेहतरीन पहल शुरू की है। स्वीप ने जनपद के मतदाताओं के लिए एक ऑनलाइन फॉर्म जारी किया है जिसके लिंक पर क्लिक कर मतदाता जागरूकता अभियान का हिस्सा बन सकेगें। सोमवार को इसके तहत पहला प्रमाण पत्र जिलाधिकारी ने जारी करते हुए स्वीप की टीम को इस अभिनव पहल की बधाई दी।

इस खबर के लिए यहां पर क्लिक करें 👉  

स्वीप के जनपद नोडल मुख्य विकास अधिकारी जीएस खाती ने बताया कि स्वीप रुद्रप्रयाग की टीम ने नए एवं तकनीक प्रेमी मतदाताओं को मतदान जागरूकता अभियान का हिस्सा बनाने के लिए यह अभिनव पहल की है। टीम ने एनआईसी के साथ मिलकर एक ऑनलाइन लिंक तैयार किया है। जिसपर क्लिक करने से आपके सामने अपनी विधानसभा एवं ब्लॉक की जानकारी और अपना नाम भरने का विकल्प मिलता है। इसे भरने के बाद आपके सामने निर्वाचन शपथ खुल जाती है। शपथ को पूरी पढ़ने के बाद आपको फॉर्म जमा करने का विकल्प मिलता है जिसपर क्लिक करने से आपको एक प्रमाण पत्र जारी हो जाएगा। बिना काग़ज़ की खपत के आपको घर बैठे मतदान शपथ ग्रहण करने का प्रमाण पत्र जारी हो जाता है जिसे आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा कर दूसरे लोगों को भी मतदान के लिए जागरूक कर सकते हैं। जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने स्वीप की इस पहल की सराहना करते हुए सभी लोगों को इस पहल का हिस्सा बनने एवं आसपास के लोगों को भी अभियान का हिस्सा बनाने की अपील की। वहीं इससे पहले जनता मिलन कार्यक्रम के दौरान उन्होंने जनपद स्तरीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्भीक, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान की शपथ दिलाई।

दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं को युद्धस्तर पर कार्य कर चिह्नित करें

जिलाधिकारी सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में संबंधित अधिकारियों को सक्षम एप की ट्रेनिंग दी गई। जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों सहित संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि युद्धस्तर पर काम कर सभी दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं को चिह्नित किया जाए। सभी को सक्षम एप कि जानकारी दी जाए। सभी से संपर्क कर उन्हें मतदेय स्थलों पर पहुंचाने के लिए क्या- क्या सुविधाएं दी जानी अनिवार्य है उसकी जानकारी भी जुटा ली जाए। कौन मतदान पोस्टल बैलेट से करना चाहते हैं एवं कौन बूथों पर आने में सक्षम हैं इसका भी पूरा डाटा तैयार कर लिया जाए, ताकि उसी के अनुसार शत प्रतिशत मतदान के प्रयास किए जा सकें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, मुख्य विकास अधिकारी जीएस खाती मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रमेन्द्र बिष्ट, जिला सेवायोजन अधिकारी कपिल पांडे, सूचना विज्ञान अधिकारी दीप्ति चमोली, सहायक निर्वाचन अधिकारी धीरज कुमार, ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर अमित रावत, पीयूष शर्मा, शिखा सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

इस खबर के लिए यहां पर क्लिक करें 👉  

TAGS: No tags found

Video Ad



Top