logo
Latest

सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसायटी ने कैंसर रोगियों को दी आर्थिक मदद


चंडीगढ़ : सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी ने रविवार 4 फरवरी 2024 को सहायता कैंसर केंद्र, सेक्टर 15 बी, चंडीगढ़ में वल्र्ड कैंसर डे मनाया। कैंसर रोगियों को समग्र सहायता प्रदान करने के सोसाइटी के वार्षिक प्रयास के हिस्से के रूप में, सोसाइटी के संरक्षकों और समर्थकों ने अपने प्रियजनों की याद में 29 जरूरतमंद रोगियों को ’जीवन सहारा’ के रूप में 10,000 रुपये प्रति रोगी की आवश्यक वित्तीय सहायता दी।


सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी की प्रेसिडेंट, रेनू सहगल ने कहा, “यह एकमुश्त वित्तीय सहायता बहुत जरूरतमंद मरीजों को दी जाती है जिनके पास आय का बहुत कम स्रोत होता है साल में एक बार कुछ काम शुरू करने या वित्तीय कठिनाइयों से निपटने के लिए आर्थिक मदद दी जाती है। हम उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाए बिना यह सहायता प्रदान करते हैं, इस भावना के साथ कि वे सहायता परिवार का हिस्सा हैं।”ध्यान देने वाली बात यह है कि इस साल सहायता रोकथाम और स्क्रीनिंग पर बल देगा।

सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी के एडमिनिस्ट्रेटर ने कहा, “सोसाइटी महिलाओं में सर्वाइकल कैंसर की रोकथाम के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए शिविर लगाती रही है और भविष्य में भी यह श्रंखला जारी रहेगी। हम सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए लड़कियों के मुफ्त टीकाकरण का भी प्रावधान कर रहे हैं। साथ ही, कैंसर पीड़ित परिवारों के बच्चों को सहायता चैरिटेबल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा संचालित विद्या ज्योति परियोजना के तहत मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाती है।”

सोसायटी उन कैंसर रोगियों की मदद करने के उद्देश्य से नागरिक सेवा कर रही है जो बीमारी के कारण मानसिक और शारीरिक रूप से और महंगे कैंसर उपचार के कारण आर्थिक रूप से टूट चुके हैं। इस बीच, सोसायटी के वॉलंटियर्स ने मरीजों को रुपयों का बुद्धिमानी से उपयोग करने की शिक्षा भी दी।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top