logo
Latest

पंजाब के राज्यपाल ने गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब में माथा टेका


नई दिल्ली/चंडीगढ़ : पंजाब के राज्यपाल और यूटी चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने आज गुरुद्वारा बंगला साहिब में श्री गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस पर माथा टेका और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

बनवारी लाल पुरोहित ने इस अवसर पर आयोजित एक धार्मिक समारोह में भाग लिया, अरदास की और पूज्य गुरुजी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी शहादत हमें न्याय, समानता और निस्वार्थता के मूल्यों की याद दिलाती है, जिसका उन्होंने हमेशा समर्थन किया।

इसके बाद, मीडिया से बात करते हुए, पुरोहित ने आधुनिक युग में श्री गुरु अर्जुन देव जी की शिक्षाओं की प्रासंगिकता के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने आदि ग्रंथ के संकलन में गुरुजी के योगदान पर प्रकाश डाला, जिसने सिख धर्म के आध्यात्मिक और नैतिक ढांचे की नींव रखी। श्री गुरु अर्जुन देव जी का शहीदी दिवस उनकी शिक्षाओं और मानवता के लिए उनके सर्वोच्च बलिदान पर चिंतन का दिन है। इस दिन को दुनिया भर में सिख समुदाय द्वारा गहरी श्रद्धा के साथ मनाया जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि आज देश का बहुत बड़ा दिन है और मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे इस पवित्र गुरूद्वारे में माथ टेकने का अवसर मिला। उन्होंने पूरे देश की जनता की खुशहाली की कामना की और कहा कि गुरूओं की असीम कृपा से हमारा देश शांतिपूर्ण भाईचारे के वातावरण में आगे बढ़ेगा। उन्होंने विश्वास जताया कि गुरूओं की कृपा और आशीर्वाद से हमारा देश एक बार फिर से विश्वगुरू बनेगा। उन्होंने इस पवित्र दिन को हमेशा याद करने का सभी से आग्रह भी किया। इस दौरान राज्यपाल के साथ उनके अतिरिक्त मुख्य सचिव के. शिव प्रसाद, आईएएस भी थे।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top