logo
Latest

वर्ल्ड डाउन सिंड्रोम डे माउंट कार्मेल स्कूल में समर्पित कार्यक्रम आयोजित


डिस्कवर एबिलिटी, साक्षी फाउंडेशन, समर्थ फाउंडेशन, ग्रिड व भवन विद्यालय जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित स्कूल और संगठन इस कार्यक्रम का हिस्सा बने

चण्डीगढ़ : चण्डीगढ़ डाउन सिंड्रोम सोसायटी (सीडीएसएस) ने राज्य जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों और माउंट कार्मेल स्कूल, सेक्टर 47 के सहयोग से वर्ल्ड डाउन सिंड्रोम दिवस का आयोजन किया जिसमें कलात्मक अभिव्यक्तियों के जरिए हृदयस्पर्शी प्रस्तुतियों की गतिविधियां आयोजित की गईं। मुख्य अतिथि सीजेएम-कम सचिव, डीएलएसए चंडीगढ़ सुश्री नवजीत क्लेयर थीं।

कार्यक्रम सीडीएसएस की पैट्रन डॉ. गुरजीत कौर, वाईस प्रेजिडेंट कुलवंत कौर व सेक्रेटरी दीपक के ढींगरा एवं सुश्री मनिंदर की देखरेख में आयोजित हुआ जिसमें डाउन सिंड्रोम वाले व्यक्तियों की अनूठी और विविध विशेषताओं को एक मंच प्रदान किया गया। डिस्कवर एबिलिटी, साक्षी फाउंडेशन, समर्थ फाउंडेशन, ग्रिड, भवन विद्यालय जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित स्कूल और संगठन इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। गणेश वंदना के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में एक आकर्षक पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागियों ने अपनी-अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता का प्रदर्शन किया गया। अपनी कला के माध्यम से उन्होंने अपने दृष्टिकोण, भावनाओं और आकांक्षाओं को व्यक्त किया। भाग लेने वाले छात्रों ने मर्मस्पर्शी गीतों के माध्यम से दर्शकों को मोह लिया। मंच उत्साहपूर्ण नृत्य प्रस्तुतियों के साथ ऊर्जा और सकारात्मकता की छाया बिखेरते हुए और भी जीवंत हो गया।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top