logo
Latest

पंजाब का बजट प्रभावहीन, दिशाहीन और निराशाजनक: शेरगिल


पंजाब के बजट में विश्वासघात और उपेक्षा की बदबू आ रही: भाजपा

जालंधर : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने राज्य की विधानसभा में वित्त मंत्री हरपाल चीमा द्वारा पेश किए गए पंजाब बजट को दिशाहीन, खोखला और पंजाबियों के साथ विश्वासघात करार देते हुए कहा है कि बजट में राज्य की आप सरकार ने रिवर्स गियर में डाली राज्य की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा कि आज के बजट ने राज्य के विभिन्न क्षेत्रों की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

शेरगिल ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मौजूदा आप सरकार के शासन में राज्य की अर्थव्यवस्था वेंटिलेटर पर है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से अब वर्तमान बजट भी राज्य को कर्ज से बाहर लाने के लिए राजस्व पैदा करने के विचार रहित है। शेरगिल ने कहा कि बजट में राज्य की अर्थव्यवस्था के तेजी से विकास हेतु राजस्व के संसाधन बढ़ाने और नीतिगत पहल के मामले में किसी भी नए उपाय का अभाव है। उन्होंने कहा कि संक्षेप में आप सरकार बुरी तरह हार गई है और पंजाब की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में विफल रही है।

शेरगिल ने अराजकतावादी अहंकारी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार द्वारा लगातार तीसरे बजट में 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने वालीं 1.3 करोड़ महिलाओं के लिए 1,000 रुपये प्रति माह की धनराशि निर्धारित नहीं करना महिलाओं के साथ सबसे बड़े धोखों में से एक है। उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि महिला मतदाता आगामी लोकसभा चुनावों में इस सरकार को सबक सिखाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि आप पंजाब की सभी 13 संसदीय सीटें हार जाए।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आप सरकार ने एक बार फिर बजट में कृषि, उद्योग, महिला, युवा और रोजगार समेत विभिन्न क्षेत्रों को लेकर किए गए वादों को पूरा करने के लिए कोई घोषणा नहीं की है। शेरगिल ने अफसोस जताते हुए कहा कि यह शर्मनाक है कि कृषि प्रधान राज्य होने के नाते कृषि क्षेत्र की दुर्दशा को नजरअंदाज करते हुए सरकार ने किसानों के लाभ के लिए कोई ठोस घोषणा नहीं की है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top