logo
Latest

डिप्टी कमिश्नर द्वारा डेराबस्सी मंडी में खरीद का निरीक्षण


खरीद एजेंसियों को उठान में तेजी लाने के दिये आदेश

डेराबस्सी ( दयानंद /शिवम) डिप्टी कमिश्नर श्रीमती आशिका जैन ने डेराबस्सी धनोनी मंडी का दौरा किया और धान खरीद का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने दोहराया कि जिले की मंडियों में धान बेचने में किसानों को कोई परेशानी नहीं होगी. उन्होंने बताया कि कल शाम तक जिले की मंडियों में 42501 मीट्रिक टन धान की आवक हुई है, जिसमें से 40259 मीट्रिक टन उपज की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि धान की खरीद लगातार चल रही है और इसमें कोई छुट्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि कल तक जिले के किसानों को 84.03 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

इस मौके पर उपायुक्त ने एजेंसियों को उठान में तेजी लाने का आदेश दिया और कहा कि मंडियों में भीड़भाड़ को रोकने के लिए उठान में तेजी लायी जाये। उन्होंने कहा कि जिले की कुछ अन्य मंडियों को खरीद के लिए एफसीआई को सौंप दिया गया है ताकि वहां से उठान किया जा सके।
उन्होंने स्पष्ट किया कि धान खरीद को सुचारू रूप से चलाने के लिए जिला प्रशासन प्रतिदिन सुबह खरीद कार्यों की समीक्षा करता है और बैठक में उपस्थित एजेंसियों के प्रतिनिधियों से मंडियों में आने वाली कठिनाइयों और बाधाओं के बारे में पूछकर उन्हें दूर करता है।
इस मौके पर उन्होंने मंडी में मौजूद किसानों और आढ़तियों से बातचीत की, उनकी समस्याएं जानने और उन्हें जल्द दूर करने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विजय कुमार सिंगला भी उपस्थित थे।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top