logo
Latest

तीस सालों तक एंडोस्कोपी की बेस अस्पताल में नहीं होगी कोई दिक्कत: डॉ. धन सिंह रावत


मेडिकल कॉलेज में एंडोस्कोपी यूनिट एवं कैथ लैब की स्वास्थ्य मंत्री ने दी सौगात, सुपर स्पेशलिटी के रूप में विकसित हो रहा बेस अस्पताल

कार्डियक कैथ लैब निर्माण का किया भूमि पूजन

6 करोड़ 35 लाख से निर्मित होगी कैथ लैब और 92.83 लाख से स्थापित की एंडोस्कोपी यूनिट

श्रीनगर। प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री माननीय डॉ. धन सिंह रावत  ने बसंती पंचमी के मौके पर राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर के बेस चिकित्सालय में दो नई चिकित्सकीय सेवाओं की सौगात गढ़वाल भर की जनता को दी है। स्वास्थ्य मंत्री ने 6 करोड़ 35 लाख से निर्मित होने जा रही कैथ लैब निर्माण का भूमि पूजन किया। जबकि 92.83 लाख से स्थापित की एंडोस्कोपी यूनिट का शुभारंभ किया गया। चिकित्सा सेवा में लगातार बढ़ोत्तरी होने से जनता के लिए मेडिकल कॉलेज लगातार सुपर स्पेशलिटी के रूप में विकसित हो रहा है।बेस चिकित्सालय में पहुंचे प्रदेश के प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री माननीय डॉ. धन सिंह रावत जी ने कहा कि कैथ लैब के माध्यम से हार्ट संबंधी मरीजों को समय पर इलाज मिलेगा और ऐसे मरीजों का समय पर एंजियोग्राफी, एनजियोप्लास्टी जैसी सुविधाएं मिलेगी। जबकि आयुष्मान कार्ड के जरिए नि:शुल्क इलाज की सुविधा भी मिलेगी। कहा कि कैथ लैब बनने के के बाद यहां कार्डियोलॉजिस्ट की तैनाती के लिए भी सरकार प्रयासरत है। स्वास्थ्य मंत्री जी ने कहा कि एंडोस्कोपी यूनिट पहली बार यहां स्थापित की जा रही है। इससे गढ़वाल भर के मरीजों को फायदा मिलेगा जो अभी तक एंडोस्कोपी के लिए अन्यत्र जाते थे। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज को सुपर स्पेशलिटी के रूप में विकसित करने के लिए लगातार प्रयासरत है। उक्त कार्य होने उन्होने देश के माननीय प्रधानमंत्री जी, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जी, प्रदेश के मुख्यमंत्री जी और स्वास्थ्य विभाग का आभार प्रकट किया है। कहा कि कैथ लैब और एंडोस्कोपी यूनिट बनने से गढ़वाल क्षेत्र के मरीजों को अब दून और एम्स नहीं जाना पड़ेगा। कहा कि आने वाले तीस सालों तक एंडोस्कोपी की बेस अस्पताल में कोई दिक्कत नहीं होगी।

 

इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने जन समुदाय को बेहतर चिकित्सा सेवा मिले के इसके लिए मेडिकल कॉलेज में लगातार चिकित्कीय सेवाओं में लगातार बढ़ोत्तरी किये जाने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री माननीय डॉ. धन सिंह रावत जी का आभार प्रकट किया है। कहा कि जो-जो प्रस्ताव मेडिकल कॉलेज ने दिये है, उन पर जनहित में स्वीकृति दिलाकर मा. स्वास्थ्य मंत्री जी जन समुदाय के लिए एक बेहतर अस्पताल बनाने में अग्रणी भूमिका निभाई जा रही है। जिसके लिए हम सभी स्वास्थ्य मंत्री जी के आभारी है। इस मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजेय विक्रम सिंह, जनरल मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. केएस बुटोला, ब्लड़ सेंटर प्रभारी डॉ. सतीश कुमार ने बेस चिकित्सालय में उक्त सुविधा की अभिनव पहल करने पर स्वास्थ्य मंत्री जी का आभार जताया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुषमा रावत, लोक सभा प्रभारी पुष्कर काला, भाजपा मंडल अध्यक्ष जीतेंन्द्र धीरवाण, सहकारी बैक अध्यक्ष नरेन्द्र रावत, गणेश भट्ट, वासुदेव कंडारी, पंकज सती, सुधीर जोशी, शैलेश मलासी, गौरव रावत, अर्जुन गैरोला सहित मेडिकल कालेज के सभी संकाय सदस्य और अधिकारी- कर्मचारी मौजूद थे।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top