logo
Latest

खेलों से शरीर के साथ-साथ ही सामाजिक और व्यक्तित्व विकास में भी लाभ होता है : सीबी ओझा


चण्डीगढ़ : पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज, सेक्टर 46 की 41वीं वार्षिक एथलेटिक्स मीट के समापन समारोह में सीबी ओझा, चीफ इंजीनियर, चंडीगढ़ प्रशासन मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए।

प्रिंसिपल डॉ. आभा सुदर्शन ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम एनसीसी, एनएसएस और ‎एमकॉम, बी.कॉम, बीबीए, बीसीए और बीए के छात्रों द्वारा मार्च पास्ट के साथ शुरू हुआ। मशाल प्रज्ज्वलन और शपथ ग्रहण समारोह का पालन किया गया। स्पोर्ट्स मीट में छात्रों ने 10000 मीटर, 5000 मीटर, 1500 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़, रिले दौड़, लंबी कूद, ऊंची कूद, भाला फेंक, शॉट पुट, जैसी विभिन्न खेल गतिविधियों में छात्रों की सक्रिय भागीदारी देखी गई।

इस खबर के लिए यहां पर क्लिक करें 👉 बड़ा डिस्काउंट ऑफर : HP Laptop 15s मिल रहा 25,990 में लिमिट टाइम डील

ओझा ने अपने संबोधन में कहा कि खेल छात्रों को नैतिकता, मूल्य, अनुशासन और आपसी विश्वास की भावना सिखाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि खेल के लाभ शारीरिक लाभों तक सीमित नहीं हैं; बल्कि, यह सामाजिक और व्यक्तित्व विकास में भी योगदान देता है। उन्होंने कहा कि खेल सिखाता है कि असाधारण दृढ़ संकल्प के माध्यम से किसी भी बाधा और चुनौतियों को कैसे दूर किया जाए। मुख्य अतिथि ने पुरस्कार विजेताओं को पदक और ट्राफियां प्रदान कीं। बीए प्रथम की अनिशा को लड़कियों में सर्वश्रेष्ठ एथलीट घोषित किया गया और बीए प्रथम के परभाकर को लड़कों में सर्वश्रेष्ठ एथलीट घोषित किया गया। उपस्थित लोगों में डॉ. राजेश कुमार (डीन), डॉ. बलजीत सिंह, (वाइस प्रिंसिपल), डॉ. राजिंदर कौरा, प्रमुख, शारीरिक शिक्षा विभाग, डॉ. विशव गौरव और सुश्री सुनीता आदि उपस्थित रहे।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top