logo
Latest

फोर्टिस कैंसर शिखर सम्मेलन बेंगलुरु ने प्रिसिजन ऑन्कोलॉजी केअर में अभूतपूर्व विकास के लिए मंच तैयार किया


मोहाली : फोर्टिस हेल्थकेयर ब्रिगेड गेटवे पर शेरेटन ग्रैंड बैंगलोर होटल में आज से शुरू होने वाले फोर्टिस कैंसर शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया। ‘प्रैक्टिस चेंजिंग एडवांसेज इन प्रिसिजन ऑन्कोलॉजी’ विषय पर केंद्रित इस परिवर्तनकारी कार्यक्रम का उद्देश्य कैंसर देखभाल के संपूर्ण स्पेक्ट्रम में नवाचारों को प्रदर्शित करके कैंसर के उपचार में क्रांति लाना है। औपचारिक उद्घाटन में प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति में कर्नाटक के माननीय स्वास्थ्य मंत्री, दिनेश गुंडू राव, मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की, जबकि डॉ. प्रेम कुमार नायर, ग्रुप सीईओ – आईएचएच, कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर थे।

कॉन्टिनुइंग मेडिकल एडुकेशन (सीएमई) कार्यक्रम के रूप में मान्यता प्राप्त, शिखर सम्मेलन का उद्देश्य स्क्रीनिंग, डायग्नोस्टिक्स, प्रोग्नॉस्टिक्स, डायग्नोस्टिक्स, होमकेयर और जीवन के अंत की देखभाल सहित कैंसर देखभाल की संपूर्ण श्रृंखला में प्रगति को उजागर करना है। यह शिखर सम्मेलन विचारों, अनुभवों और पायोनीरिंग इन्नोवेशन के एक गतिशील संगम के रूप में काम करने की उम्मीद है, जो कैंसर उपचार और अनुसंधान के क्षेत्र में एक परिवर्तनकारी बदलाव लाने के लिए तैयार है।

फोर्टिस कैंसर शिखर सम्मेलन ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों क्षेत्रों से 800 से अधिक विशेषज्ञों और फैकल्टी मेंबर्स को एक साथ लाया है, जिसमें विभिन्न ऑन्कोलॉजिकल विषयों में विशेषज्ञता वाले 250 से अधिक विशेषज्ञ शामिल हैं। फोर्टिस कैंसर इंस्टिट्यूट्स और अन्य प्रतिष्ठित सेंटर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले ये प्रोफेशनल्स, सहयोगात्मक सत्रों के लिए 2-दिवसीय कार्यक्रम में सक्रिय रूप से शामिल थे , जो डायग्नोस्टिक टूल्स और थेरपेयूटीसिक ऑन्कोलॉजी इन्नोवेशन में नवीनतम प्रगति के बारे में चर्चा की

शिखर सम्मेलन 2023 में कैंसर के विभिन्न प्रकारों पर किए गए कैंसर अनुसंधान और अध्ययनों में सबसे आगे रहने पर ध्यान केंद्रित करेगा। चर्चा उभरती हुई चिकित्सा में नवीनतम प्रगति पर होगी, जिसमें प्रिसिजन ऑन्कोलॉजी, इम्यूनोथेरेपी, टार्गेटेड थेरेपी, लिक्विड बायोप्सी, सीएआर-टी सेल थेरेपी और रेडियो मॉलिक्यूलर थेराग्नोस्टिक में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शामिल है। उद्घाटन के अवसर पर, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री, दिनेश गुंडू राव ने कहा, “फोर्टिस को एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए बधाई जो ज्ञान साझा करने की सुविधा प्रदान करता है, कैंसर के क्षेत्र में प्रभावी समाधान का मार्ग प्रशस्त करता है।

फोर्टिस हेल्थकेयर के एमडी और सीईओ डॉ. आशुतोष रघुवंशी ने जोर देकर कहा, “फोर्टिस कैंसर शिखर सम्मेलन हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि यह सटीक ऑन्कोलॉजी के माध्यम से कैंसर देखभाल को आगे बढ़ाने के लिए हमारी अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। डॉ. नीति रायज़ादा, सीनियर डायरेक्टर – मेडिकल और हेमाटो-ऑन्कोलॉजी, फोर्टिस हॉस्पिटल, बेंगलुरु और ऑर्गेनाइजिंग चेयरपर्सन, शिखर सम्मेलन, ने कहा, “शिखर सम्मेलन कैंसर देखभाल को फिर से परिभाषित करने में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक है।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top