logo
Latest

चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब ने अपना वार्षिक कार्यक्रम मनाया


भारत का पहला बैंड ऑन व्हील्स: व्हीलचेयर उपयोगकर्ताओं ने डांस की मनमोहक प्रस्तुति से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

चंडीगढ :  प्रेरणा, आशा और खुशी से भरी एक शाम। मौका था चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब का वार्षिक कार्यक्रम का, जो कि चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज (बीएफएचयूएस) के पूर्व वाईस चांसलर डॉ. राज बहादुर थे। डॉ. राज बहादुर लगभग 45 वर्षों के अनुभव के साथ देश के जाने-माने स्पाइनल सर्जन हैं। वह रीजनल स्पाइनल इंजरी सेंटर, मोहाली के प्रोजेक्ट डायरेक्टर और मेंबर सेक्रेटरी और नेशनल मीडिया कमीशन के मेंबर भी हैं। सम्मानित अतिथि श्री संजय टंडन थे जो भारतीय जनता पार्टी, चंडीगढ़ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हैं।

चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब वार्षिक समारोह ने रीढ़ की हड्डी की चोटों, मस्तिष्क की चोटों और स्ट्रोक वाले व्यक्तियों द्वारा प्रदर्शित अविश्वसनीय ताकत और दृढ़ संकल्प का सम्मान करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया। मनमोहक प्रदर्शनों, उत्साहवर्धक कहानियों और व्यावहारिक चर्चाओं के माध्यम से, उपस्थित लोगों को रीढ़ की हड्डी की चोटों, मस्तिष्क की चोटों, स्ट्रोक आदि से निपटने के लिए आने वाली चुनौतियों के साथ-साथ व्यापक पुनर्वास सेवाओं के महत्व की गहरी समझ प्राप्त हुई। फ़्लोइंग कर्मा का प्रदर्शन – भारत का पहला बैंड ऑन व्हील्स और व्हीलचेयर उपयोगकर्ताओं द्वारा डांस प्रस्तुति इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण था।
चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब के फाउंडर और सीईओ निकी पी कौर ने कहा, “चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब का वार्षिक आयोजन एक ऐसा अवसर है जो चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब के पूर्व छात्रों, उनके परिवारों, चिकित्सा पेशेवरों, कर्मचारियों और रीढ़ की हड्डी की चोट के पुनर्वास और जागरूकता के लिए समर्पित अधिवक्ताओं को एक साथ लाता है। यह कार्यक्रम रीढ़ की हड्डी की देखभाल में प्रगति को साझा करने, पुनर्वास की सफलता की कहानियों को प्रदर्शित करने और एक सहायक सामुदायिक नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा। यह न्यूरो-स्पाइनल रिहैबिलिटेशन उत्कृष्टता की दिशा में यात्रा में आशा, लचीलेपन और प्रगति की किरण के रूप में खड़ा है।
इस कार्यक्रम में हमारे मरीजों के प्रेरक प्रशंसापत्र शामिल थे, जिसमें उनकी व्यक्तिगत जीत और उनके जीवन पर पुनर्वास के परिवर्तनकारी प्रभाव पर प्रकाश डाला गया था।
इसके अतिरिक्त, हमारे ट्रस्टियों ने व्यक्तियों को पुनर्प्राप्ति की दिशा में उनकी यात्रा पर सशक्त बनाने के लिए चंडीगढ़ स्पाइनल रिहैब में उपयोग किए जाने वाले नवीन दृष्टिकोण और अत्याधुनिक उपचारों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि साझा की।
कार्यक्रम के अतिथियों में ट्राइसिटी और अन्य राज्यों के प्रसिद्ध सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टर भी शामिल थे। पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़, जीएमएचसीएच, सेक्टर 32, चंडीगढ़, केयूसी, सेक्टर 46, चंडीगढ़, हीलिंग हॉस्पिटल, चंडीगढ़, फोर्टिस मोहाली, ट्राइसिटी इंस्टीट्यूट ऑफ प्लास्टिक सर्जरी, एम्स बिलासपुर जैसे कुछ नाम हैं, इसके अलावा कई गणमान्य व्यक्ति, विभिन्न क्षेत्रों के सामाजिक दिग्गज भी शामिल हैं।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top