logo
Latest

अधिकांश पंजाबी फिल्मों से हटकर फिल्म जहानकिला युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक सन्देश लिए हुए है : कपिल देव


जहानकिला फिल्म देशभक्ति व राष्ट्रीय एकता की बात करती है तथा महिलाओं और युवाओं के सशक्तिकरण पर केंद्रित है : डायरेक्टर विक्की कदम

फिल्म को टैक्स फ्री करवाने के बारे में मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिल कर आग्रह करेंगे

चण्डीगढ़ : पंजाबी फिल्मों में आमतौर पर हंसी-मजाक, चुटकलेबाजी ही देखने को मिलती है, परन्तु जहानकिला फिल्म मुझे कुछ अलग सी लगी, इसलिए मैं इसके प्रचार एवं प्रोमोशन के लिए आगे आया। ये कहना था लीजेंड पर्सनालिटी कपिल देव का। वे आज यहां चण्डीगढ़ प्रेस क्लब में फिल्म जहानकिला की रिलीज़ के अवसर पर आयोजित एक प्रेस वार्ता में पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि फिल्म युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक सन्देश लिए हुए है, इसलिए उन्हें तो ये फिल्म अवश्य देखनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि वैसे तो वे फिल्में कम ही देखते हैं, परन्तु जहानकिला देख कर वे प्रभावित हुए हैं।

फिल्म के डायरेक्टर विक्की कदम, जिनकी ये पहली निर्देशित फिल्म है, ने बताया कि हाउजैट प्रोडक्शंस लिमिटेड, एसवीपी फिल्म्स के साथ मिलकर, युवाओं को कॉन्टेंट डेवलप्मेंट के क्षेत्र में समान अवसर देने का एक मंच है, जिससे वे समाज के लिए कुछ महत्वपूर्ण योगदान दे सकें।

उन्होंने बताया कि ये फिल्म देशभक्ति व राष्ट्रीय एकता की बात करती है तथा महिलाओं और युवाओं के सशक्तिकरण पर केंद्रित है। उन्होंने अपनी फिल्म जहानकिला के नाम के बारे में बताया कि जहान का मतलब जीवन होता है, जो हमारे कमांडोज़ के अडिग समर्पण, साहस और बलिदान को दर्शाता है। ये वीर कमांडो हमें सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान की बाजी लगाते हैं। ये सभी बहादुरगढ़ किले में कड़ी ट्रेनिंग लेते हैं।

इसके अलावा, बहादुरगढ़ किले का ऐतिहासिक महत्व भी है। 9वें सिख गुरु, गुरु तेग बहादुर जी ने अपनी यात्रा के दौरान इस किले में स्थित प्रतिष्ठित गुरुद्वारे में ध्यान किया था। इस पवित्र संबंध ने किले की समृद्ध विरासत में आध्यात्मिकता की एक परत जोड़ दी है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए जहानकिला इस फिल्म के लिए एक उपयुक्त नाम बन गया।

फिल्म में एक प्रेरणादायक कहानी पेश की गई है, जो आज की युवा पीढ़ी के सामने आने वाली चुनौतियों को दिखाती है और यह बताती है कि कैसे उन्हें सशक्त बनाने से समाज में बड़ा बदलाव आ सकता है।

साथ ही, यह फिल्म उन निस्वार्थ बहादुर सैनिकों को समर्पित है, जो दिन-रात चौकस रहकर हमारी सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करते हैं। उनका समर्पण हमें त्योहारों का आनंद लेने और अपने परिवारों के साथ अनमोल पल बिताने का मौका देता है। हम उनके योगदान को सराहते हैं और इसे उजागर करना चाहते हैं। फिल्म को टैक्स फ्री करवाने के बारे में उन्होंने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिल कर आग्रह करेंगे। इस अवसर पर लीड एक्टर जोबनप्रीत सिंह, लीड एक्ट्रेस गुरबाणी गिल एवं गीतकार व संगीतकार शैलेंदर सोढ़ी शैली भी मौजूद रहे।

TAGS: No tags found

Video Ad

Ads


Top