logo
Latest

सरकार की प्राथमिकता विकास कार्य करना हैः डॉ0 धन सिंह रावत


पौड़ी : उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य मंत्री व श्रीनगर विधानसभा के विधायक डॉ0 धन सिंह रावत ने थलीसैंण के बूंगीधार में बहुउद्देशीय शिविर में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किये। साथ ही उन्होंने विभागों द्वारा लगाये स्टॉल का निरीक्षण भी किया। गुरूवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बूंगीधार में 55 करोड़ रूपये की लागत से 27 विकास योजनाओं का लोकार्पण किया।

इस खबर के लिए यहां पर क्लिक करें 👉20 कलस्टर विद्यालयों को 21 करोड़ स्वीकृतः डॉ. धन सिंह रावत

इसके अलावा उन्होंने कई विकास योजनाओं का शिलान्यास भी किया। उन्होंने कहा कि सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता विकास करना है, जिससे आम जनमानस को उसका लाभ समय पर मिल सकेगा। इस दौरान उन्होंने वहां उपस्थित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाएं, जिससे वह उस योजना का लाभ ले सकेंगे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा तैयार किय गये प्रोडेक्ट व पहाड़ी उत्पादों को ओर बढ़ावा देने को कहा। जिससे अच्छे दामों पर उन्हें उत्तराखंड के अलावा अन्य राज्यों में भी भेजा जा सकेगा। कैबिनेट मंत्री ने उज्जवला गैस कनेक्शन, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट लाभार्थियों को वितरण किये।

इस खबर के लिए यहां पर क्लिक करें 👉 मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा – 2024 की तैयारियों का लिया जायजा

वहीं उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों की स्थिति को लेकर आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि विद्यालयों के आधे-अधूरे निर्माण कार्यों व भवनों के निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा करें। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस खबर के लिए यहां पर क्लिक करें 👉 12 से अधिक गांवों ने किया चुनाव बहिष्कार की घोषणा

TAGS: No tags found

Video Ad



Top