logo
Latest

भारत टेक्स में ट्राइडेंट ग्रुप कपड़ा उद्योग में इनोवेशन और सस्टेनेबिलिटी को उभारा


चंडीगढ़ : ट्राइडेंट ग्रुप, टेक्सटाइल इंडस्ट्री में प्रमुख और अग्रणी कंपनी ने भारत टेक्स 2024 में सिल्वर स्पांसर के तौर पर में भाग लिया है। 26 से 29 फरवरी तक भारत मंडपम और यशोभूमि, नई दिल्ली में आयोजित इस मेगा टेक्सटाइल कार्यक्रम का आयोजन 11 कपड़ा ईपीसी द्वारा किया गया था और इसका समर्थन कपड़ा मंत्रालय द्वारा किया गया है। इस आयोजन के पीछे मूल विचार वैश्विक स्तर पर भारत की समृद्ध कपड़ा विरासत का सम्मान करना और उसे बढ़ावा देना है।

ट्राइडेंट ग्रुप के चेयरमैन पद्मश्री डॉ. राजिंदर गुप्ता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “दुनिया के सबसे बड़े प्रोडक्ट या ब्रांड को दुनिया के सबसे बेहतरीन में बदलने के लिए जुनून की जरूरत होती है और यह आयोजन उसी भावना का प्रतीक है।” हम इसे अद्वितीय अवसर बनाने में उनके दूरदर्शी नेतृत्व के लिए हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय वाणिज्य और उद्योग, कपड़ा, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री श्री पीयूष गोयल जी को हार्दिक धन्यवाद देना चाहते हैं।”

ट्राइडेंट ग्रुप वास्तव में भारत टेक्स 2024 का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा है, यह एक विश्व स्तरीय कार्यक्रम है जो हमारे कपड़ा उद्योग में अपार विकास और अवसर का प्रतीक है। यह प्रतिष्ठित प्लेटफॉर्म न केवल भारतीय गारमेंट्स और कपड़ों की समृद्ध विरासत का जश्न मनाता है बल्कि एक सस्टेनेबल भविष्य की दिशा में इस क्षेत्र की परिवर्तनकारी यात्रा का उदाहरण भी देता है। वैश्विक नेतृत्व और उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता के हमारे दृष्टिकोण को साझा करने वाले उद्योग हितधारकों के साथ सहयोग के माध्यम से, हमारा लक्ष्य कपड़ा उद्योग को सफलता की अभूतपूर्व ऊंचाइयों की ओर ले जाना है।

भारत टेक्स 2024 में ट्राइडेंट ग्रुप ने अतुल्य भारत, वेलनेस एंड स्पा, डिज़ाइनर्स डेस्क, डिजिटल भारत और सस्टेनेबिलिटी जैसे विभिन्न विषयों का प्रदर्शन किया, जो परंपरा और पर्यावरण-चेतना का मिश्रण दिखाता है, जो इवेंट की व्यापक थीम के साथ सहजता से मेल खाता है। इसने अपने नए कलेक्शन लॉन्च के लिए शिवन एंड नरेश (लक्जरी ब्रांड की बेहतरीन आर्ट प्रिंट की दुनिया) के साथ भी सहभागिता किया है।

पूरे कार्यक्रम के दौरान, उपस्थित लोगों को नॉलेज सेशंस, पैनल डिस्कशंस और प्रमुख वक्ताओं और उद्योग के अग्रणी लोगों की मास्टर क्लास की विविधतापूर्ण सीरीज़ से लाभ होता है। भारत टेक्स 2024 उद्योग हितधारकों और टेक्सटाइल सेक्टर के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण कन्वर्जेंस प्वाइंट्स के रूप में उभरा है, जो टेक्सटाइल सेक्टर में सहयोग और इनोवेशन को प्रोत्साहित करता है।

40 से अधिक देशों के 3000 से अधिक एग्जीबिटर्स और 40,000 से अधिक विजिटर्स के साथ, भारत टेक्स 2024 ने संपूर्ण कपड़ा उद्योग वैल्यू सीरीज़ में अमूल्य और गजन जानकारी प्रदान की। ट्राइडेंट ग्रुप की प्रदर्शनी ने इसके पर्यावरण-अनुकूल कलेक्शन और सस्टेनेबल मैन्युफैक्चरिंग प्रक्रियाओं के बारे में बताया, जो पर्यावरणीय जिम्मेदारी के प्रति इसके समर्पण को उजागर करता है।

ट्राइडेंट ग्रुप टेक्सटाइल इंडस्ट्री उद्योग के लिए एक सस्टेनेबल भविष्य को आकार देने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए सभी सम्मानित विजिटर्स, भागीदारों और हितधारकों को उनके समर्थन के लिए दिल से धन्यवाद करता है।

TAGS: No tags found

Video Ad



Top